अनुबंध क्या हैं?
जब जल वाष्प इकट्ठा होता है और छोटे कणों (दबावयुक्त डिब्बाबंद उत्पादों) के चारों ओर रुक जाता है, जो कि उड़ान की मशीन में क्षीण होते हैं उस जल वाष्प में से कुछ विमान के चारों ओर हवा से निकलती है; और, कुछ उड़ान मशीन या जेट के धुएं द्वारा शामिल है
एक हवाई जहाज के धुएं में गैस (भाप) और मजबूत कण होते हैं। ये दोनों कॉन्ट्रॉल्स के विकास में महत्वपूर्ण हैं। धुंध गैस के कुछ घटकों को कॉन्ट्रेरल विकास में शामिल नहीं किया जाता बल्कि वे वायु प्रदूषण का गठन करते हैं। Emanations कार्बन डाइऑक्साइड, जल वाष्प, नाइट्रोजन ऑक्साइड (NOx), कार्बन मोनोऑक्साइड, हाइड्रोकार्बन, उदाहरण के लिए, मीथेन, सल्फेट्स (SOx), और राख और धातु कणों को शामिल करते हैं।
कॉन्ट्रॉल्स पूरी तरह से इसी तरह की सामग्री से बना होते हैं और इसी तरह के आकार होते हैं, हालांकि समय की विभिन्न अवधियों के लिए मौजूद होते हैं। कॉन्ट्रिल "जीवन-रेंज" के भेदों के कारण, कॉन्ट्रल्स को तीन समारोहों में विभाजित किया जा सकता है: संक्षिप्त, दृढ़ (गैर-फैलाने), और निर्धारित फैल रहा है। कॉन्ट्रेल फॉर्मेशन गाइड [पीडीएफ] के बारे में अधिक आंकड़ों के लिए कि कैसे घुड़दौड़ का जुर्माना आकार या एक परिचय [पीडीएफ] डाउनलोड करने के लिए पता लगाने के लिए कैसे वे "आकाश"
फ्लीटिंग कॉन्ट्रल्स विमान के पीछे के साथ-साथ छोटी सफ़ेद लाइनों की तरह दिखते हैं, विमान के चारों तरफ जल्द ही गायब हो जाता है, क्योंकि यह विमान कुछ ही मिनटों या उससे कम समय तक टिका रहता है। हवा जो विमान के माध्यम से जा रही है, वह काफी नम है, और एक कॉन्ट्रेरल फ्रेम करने के लिए पहुंचने वाला एक छोटा सा पानी वाष्प भी है। बर्फ कण जो फ्रेम करते हैं वो तेजी से वाष्प की स्थिति में वापस आ जाते हैं।
अल्पकालिक कॉन्ट्रिक्स
लगातार फैलने वाले अनुबंध
अथक फैलते हुए कॉन्ट्रल्स लंबे, चौड़े, शराबी सफेद लाइनों की तरह दिखते हैं। वातावरण को प्रभावित करने के रास्ते पर यह बहुत अच्छा है क्योंकि वे बड़ी रेंज को कवर करते हैं और लम्बे समय तक या मेहनती कॉन्ट्रैल्स से अधिक समय तक रहते हैं।
कॉन्ट्राइल ऐसी चीजें हैं जो कॉन्ट्रैक्ट की तरह लगती हैं लेकिन वास्तव में एक वैकल्पिक भौतिक प्रक्रिया से उभरती हैं। उदाहरण के लिए, सही परिस्थितियों के तहत आप प्रस्थान या लैंडिंग पर एक स्ट्रीम के विंगटिप्स से वाष्प ट्रेल्स का आकार देखेंगे। यह चमत्कार विंगटिप भंवर में वजन और तापमान में कमी के कारण आता है। शर्तों के सही होने पर बंद मौके पर, तरल पानी भंवर के अंदर आकार गिरता है और इसे स्पष्ट करता है। वे फ्रेम के बाद तेजी से गायब हो जाते हैं चूंकि दूल्हे उच्च ऊंचाई पर आते हैं, जहां हवाएं सामान्य रूप से बहुत ठोस होती हैं, वे उस क्षेत्र से दूर हो जाएंगे जहां उन्होंने शुरू किया था। अक्सर, जब हम ऊपर की ओर आसमान में जाते हैं, तो हम पुरानी निरंतर गर्भपात देखेंगे जो कि बहुत दूर के आकार के होते हैं, लेकिन हवा को देखते हुए ऊपरी दिशा में चले गए।
संदूषण "मानव-उत्तेजित" झटके हैं क्योंकि वे वायु वाष्प एकत्र करने और हवाई जहाज़ के धुएं से कणों पर जमते हैं। उच्च ऊंचाई पर अपर्याप्त मिर्च के तापमान के कारण, लगातार बर्फ के कणों से बना हुआ है। झिल्ली के विभिन्न प्रकार जल वाष्प द्वारा तैयार किए जा सकते हैं जो कई स्रोतों के कारण हवा में उपलब्ध कणों को समेकित करता है, उदाहरण के लिए, ज्वालामुखियों या स्वच्छ टेम्पेस्ट्स से, विशेष रूप से उड़ान से निकलने वाली मशीन से नहीं। उन झिल्ली कुछ समय पानी के मोती से बने होते हैं, और कुछ समय के लिए बर्फ कीमती पत्थरों का तापमान, जहां वे फ़्रेम करते हैं। ऊपरी ऊंचाई (8 किमी से अधिक के नियम के रूप में) के कारण संदूषण सिर्फ एक महान डिग्री मिर्च (जितना नहीं - 40 डिग्री सेल्सियस) तक है। विभिन्न मिस्टेस्ट ऊंचाई के दायरे पर, जमीन के पास से आकार ले सकते हैं, उदाहरण के लिए, धुंध जमीन से ऊपर की तरफ, उदाहरण के लिए, सिरस झींसी पड़ती है 1 9 20 के दशक में उच्च ऊंचाई वाली उड़ानों के बीच पहले संकुचन देखा गया था। किसी भी मामले में, दुर्घटनाओं के लिए उत्साह वास्तव में WWII के दौरान खिलता है जब विमानों को मील दूर से स्थित किया जा सकता है सच कहलाने के लिए, विभिन्न WWII बुजुर्ग रिकॉर्ड भारी कॉन्ट्रैक्ट व्यवस्था की वजह से उड़ने के लिए मुद्दों का ब्योरा देते हैं। विमान अपने उद्देश्यों की खोज नहीं कर सका, और कुछ समय एक दूसरे में पटक दिया 1 9 53 में, एच। एपलमैन नामक एक शोधकर्ता ने एक रूपरेखा वितरित की, जिसका फैसला किया जा सकता है कि जब कोई धारा विमान एक कॉन्ट्रिल या नहीं देगा,
क्या कॉन्ट्रैल्स हैं?
लगातार कॉन्ट्रैग बर्फ़ मिस्ट्स हैं, इसलिए वे आमतौर पर बर्फ से बने होते हैं। वे वैसे ही विमान दुर्गम वस्तुओं (अवशेषों की गिनती और सल्फर डाइऑक्साइड जैसे तंतुओं को तोड़ते हैं) को शामिल करने जा रहे हैं, हालांकि वे भड़काऊ हवा से समेकित नमी का उपयोग करके भारी उत्पादन कर रहे हैं। नोलनबर्ग (अक्टूबर 1 9 72 जर्नल ऑफ़ द वायुमंडलीय विज्ञान, पृष्ठ 1367-1374) द्वारा एक उदाहरण में, एक अन्वेषण फ्लाइंग मशीन से फ्लाई ईंधन की प्रतिलिपि द्वारा छुट्टी के नम्रता का माप प्रत्येक मीटर उड़ान मार्ग के लिए 1.7 ग्राम पानी था। बहरहाल, हवाई जहाज द्वारा उद्धारित एक अथक कॉन्ट्रैक्ट में मापा गया कुल पानी संक्रामक तरीके से मापा गया था (अर्थात यह संभवतः थोड़ा सोचना होता है) कि प्रत्येक मीटर के लिए 20700 से 41200 ग्राम पानी का अंतर होता है! लगभग कॉन्ट्रैक्ट का बड़ा हिस्सा पर्यावरण में नमी से बना है।
बर्फ के पानी के पदार्थ को जोड़ें, महानता के कुछ अनुरोधों से बदल सकते हैं। एक वर्तमान मॉडल का अनुमान है कि हर मीटर के लिए लगभग 6000 ग्राम के बीच मध्यम सम्मान (आधे से अधिक होते हैं और आधे से कम होते हैं) के साथ प्रत्येक मीटर के लिए एक घंटे पुरानी तुलना में हर घंटे में 500 से 100,000 ग्राम तक की तुलना में अधिक मात्रा में बर्फ के पानी की मात्रा में वृद्धि होती है।
वायु-जहाज से धुआं वाले सामान अक्सर एक निर्वहन सूची (बड़े पैमाने पर (ग्राम में) का उपयोग करते हुए मापा जाता है जो सामूहिक (प्रति किलोग्राम धारा की प्रतिलिपि में) द्वारा विभाजित किया जाता है। धुएं के सामानों की कुल संख्या एक की तुलना में अधिक उल्लेखनीय होती जा रही है (धुआं वस्तुओं का द्रव्य तथ्य के प्रकाश में खपत ईंधन के द्रव्यमान की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण है कि धुएं में जलाकर ईंधन के साथ समेकित वायु से ऑक्सिजन होता है)।
मक्खी ईंधन प्रज्वलन के परिणामों का एक भाग के निर्वहन के रिकॉर्ड निम्न के अनुसार कर रहे हैं:
कार्बन डाइऑक्साइड (सीओ 2): 3150
जल वाष्प (एच 20): 1230 (नोलेनबर्ग (1 9 72) का मूल्यांकन 1370)
नाइट्रिक ऑक्साइड (एनओएक्स): 8 से 20
सल्फर डाइऑक्साइड (एसओ 2): 0.5
उदाहरण के लिए, ज्यादातर अलग-अलग मदों की डिस्चार्ज लिस्ट, अनबर्ड हाइड्रोकार्बन और कार्बन मोनोऑक्साइड शायद 2 या उससे कम के अनुरोध पर जा रहे हैं। नॉलनबर्ग चित्रण के बाद, परीक्षा हवाई जहाज ने प्रत्येक मीटर उड़ान के लिए 1.26 ग्राम ईंधन का सेवन किया, इसलिए अधिकांश घटकों (सीओ 2 या पानी / बर्फ के अलावा) के केंद्रीकरण 20 * 1.26 / 1000 = 0.025 ग्राम के लिए अधिकतम हो उड़ान के मीटर के लिए बर्फ के लिए 21,000 से 41,000 ग्राम के विपरीत।
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